दोस्तों, प्यासा कौआ की कहानी बहुत जयादा लोकप्रिय कहानी है। आज की इस पोस्ट में हमने आपके साथ प्यासा कौआ की कहानी शेयर की है। प्यासा कौआ की यह कहानी एक पुरानी कहानी है और हमेशा से बच्चों की मनपसंद कहानी रही है। उम्मीद है आपको भी यह कहानी पसंद आएगी। 

प्यासा कौआ कहानी

The Thirsty Crow Story in Hindi

बहुत समय पहले की बात है। गर्मीओं के दिन थे। एक गाँव में कौआ रहता था। एक दिन उस कौआ को बहुत ज्यादा प्यास लगी हुई थी। वह पानी की तलाश में इधर-उधर घूम रहा था। कही भी पानी नहीं मिल रहा था। 

वह उड़ता उड़ता एक घर की शत पर बैठ जाता है। उससे उस शत पे एक घड़ा दिखाई देता है। वह जल्दी से उस घड़े के पास जाता है। उस घड़े में पानी तो होता है लेकिन वह पानी में बहुत ज्यादा कम होता है। कुए की  करने के बाद भी उसकी चूंच पानी तक नहीं पहुँच पाती। कौआ परेशान जाता है। 

इतने में उससे घड़े के पास कुछ कंकर पड़े हुए दिखाई देते है। कंकर देख उससे एक तरकीब आती है। वह कंकरो को उठा कर घड़े में डालने लग जाता है। जिससे धीरे धीरे पानी ऊपर आना शुरू हो जाता है। 

कौए ने खूब सारा पानी पिया। और अपनी प्यास भुजा कर उड़ गया। इस तरह कौए ने अपनी सूझ बुझ से अपनी प्यास बुझा लई। 

शिक्षा - “किसी भी समस्या का निराकरण धैर्य और बुद्धि द्वारा किया जा सकता है।”

दोस्तों उम्मीद है कि आपको हमारे दुबारा शेयर की प्यासा कौआ कहानी पसंद आयी होगी। अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आयी है तो आप इससे अपने Friends के साथ शेयर जरूर करे। अगर आपको हमारी यह साइट StoryLiterature.Com पसंद आयी है तो आप इसे bookmark भी कर ले।

Post a Comment

Previous Post Next Post